रोहित शर्मा ने ‘शतकीय’ T20 मैच में 6 छक्के ठोककर रचा इतिहास, खेली तूफानी पारी

नई दिल्ली। Rohit Sharma 100th T20I Match: बांग्लादेश के खिलाफ राजकोट के मैदान पर रोहित शर्मा ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का 100वां मैच खेला, जिसे उन्होंने यादगार बना दिया। रोहित शर्मा ऐसा करने वाले भारत के पहले और दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। अपने शानदार ‘शतकीय’ T20 इंटरनेशनल मैच में रोहित शर्मा ने 85 रन की तूफानी पारी खेली।

दाएं हाथ के बल्लेबाज रोहित शर्मा इस समय विराट कोहली की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं। टी20 क्रिकेट के सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा की टीम को पहली बार बांग्लादेश के हाथों हार मिली, लेकिन दूसरे ही मैच में रोहित ने बांग्लादेश को चारों खाने चित कर दिया। दूसरे टी20 मैच में रोहित ने तूफानी पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई और सीरीज में बराबरी भी की।

रोहित ने पारी में लगाए 6 छक्के

कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में 43 गेंदों में 6 चौके और 6 छक्के लगाकर 85 रन बनाए। इस तूफानी पारी से रोहित शर्मा ने अफने 100वें टी20 इंटरनेशनल मैच को यादगार बना दिया। इतना ही नहीं, वे बांग्लादेश के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन(400 से ज्यादा) बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। रोहित से पहले जिम्बाब्वे के बल्लेबाज हैमिल्टन मसकद्जा ने 377 और कुसल परेरा ने 365 रन बनाए थे।

छक्के के साथ पूरी की फिफ्टी

रोहित शर्मा ने महज 23 गेंदों में 53 रन 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से पूरे किए। इस दौरान हिटमैन का स्ट्राइकरेट 230 से ज्यादा का रहा। रोहित ने आतिशी अंदाज में छक्का लगाकर अपना 18वां अर्धशतक पूरा किया। रोहित ने अपनी इस पारी में 6 छक्के लगाए। रोहित पहले से ही टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी हैं। रोहित 115 छक्के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में जड़े हैं।

About Mohan Gurjar

Mohan Gurjar

Check Also

नागपुर टी20 पर तो नहीं पड़ेगा मौसम का असर, जानिए कैसा रहेगा मौसम का मिजाज ?

नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सवा सौ मुकदमे वाला नक्सली कुंदन पाहन लड़ेगा झारखंड चुनाव, सांसद-मंत्री DSP की हत्‍या का संगीन आरोप     |     पिघलती नजर आई रिश्तों में जमी बर्फ, कैप्टन ने इमरान को बताया- आपके चाचा मेरे पिता की टीम से खेलते थे क्रिकेट     |     रोज कपड़े की दुकान पर आकर बैठ जाती है ये गाय, दुकानदार का दावा- ब्रिकी में हुई बढ़ोतरी     |     शिवसेना को बाहर से समर्थन देगी कांग्रेस,6.30 बजे होगा औपचारिक ऐलान     |     JNU छात्रों के प्रदर्शन की वजह से छह घंटे तक ऑडिटोरियम में फंसे रहे केंद्रीय मंत्री     |     द‍हलने से बच गया पटना, बंद मकान में बड़ा केन बम मिलने से हड़कंप; जांच जारी     |     नई कैबिनेट की उल्‍टी गिनती शुरू, नए मंत्रियों पर चर्चा को दिल्‍ली में मनोहर, जानें कौन से नाम हैं तय     |     चक्रवात ‘बुलबुल’ की विनाशलीला देखने पहुंचीं ममता, मृतकों के परिजनों को दो लाख का मुआवजा     |     BJP विधायक की कार पलटी, गनर और ड्राइवर भी घायल; तीनों निजी अस्पताल में भर्ती     |     सिकुड़ गई जम्‍मू-कश्‍मीर की प्रसिद्ध डील झील, सरकार घोषित करने जा रही ईको सेंसिटिव जोन     |    

Makrai Samachar

MAKDAI SAMACHAR © 2018, All Rights Reserved. | Design & Developed by SMC Web Solution.


MAKDAI SAMACHAR © 2018, All Rights Reserved. | Design & Developed by SMC Web Solution.