Wednesday , November 13 2019

जरा संभलकर चलना बाबू, कही कपड़े गंदे ना हो जाये, ग्राम पंचायत की लापरवाही से सड़को पर बहता है। गंदा मटमैला पानी

गड्ढों में तब्दील हुआ छिदगाँव तमोली का मुख्य मार्ग

हरदा छिदगाँवगांव तमोली/ जी हां हम बात कर रहे टिमरनी विधानसभा के अंतर्गत आने वाला गांव छिदगाँवगांव तमोली की जहा साल के 12 महीने ही मुख्य मार्ग पर कीचड़ जगह जगह गड्ढे ओर उन गड्डो में घर से निकलने वाला गंदा मटमैला पानी बहता रहता है। इस ओर न तो ग्राम पंचायत ध्यान दे रही और नही प्रधानमंत्री ग्राम सड़क विभाग के अधिकारी । गॉव के अंदर जैसे ही राहगीर प्रवेश करते है। वैसे ही उनका स्वागत गड्डो में भरा हुआ मटमैला पानी करता है। मोटरसाइकिल वाहन लेकर गुजरने वाले वाहन चालक की जब वाहन निकालते है। तो कपड़ो का हुलिया बदल देते है। और दुकानों पर बैठे लोग उनका तमाशा देखकर हँसते है। और कहते है। जरा सँभलकर चलना भाई। इस मार्ग पर कही बार वाहन फिसलने से गिर भी गए। कई लोग घायल भी हो गए। लेकिन सड़क पर बहते गंदे पानी की निकासी के लिए ग्राम पंचायत ने कोई ठोस कदम नही उठाया।
मुख्य मार्ग पर बड़े-बड़े गड्ढे हैं जिसमें पानी भरा हुआ है कीचड़ से सरोवर यह रोड जिससे आवागमन करने वाले राहगीरों को काफी असुविधा दिक्कत का सामना करना पड़ता है इस मार्ग पर ग्राम के ग्रामीण तो आवागमन करते ही हैं साथ साथ सैकड़ों गांव के भी राहगीर टू व्हीलर फोर व्हीलर वाहनों से आवागमन करते हैं लेकिन इस ग्राम में प्रवेश होते हैं यह सड़क पर गहरे गड्ढे हो गए हैं दो पहिए बाहन तो निकलना मुश्किल हो गया है लेकिन साथ साथ पैदल चलने वालो को काफी परिशानिया होती है। जिम्मेदार गॉव के नेता ग्राम पंचायत के सरपंच सचिव का इस ओर कोई ध्यान नहीं जा रहा है बारिश बंद होंने को दो हप्ते बीत गए।लेकिन पंचायत ने इन गड्ढों को भरा तक नहीं है वहां के किसानों ने बताया कि हमारी खरीब की सोयाबीन फसल पक कर तैयार हो गई है जिसको काटकर लाने हमें खेतों से परेशानी नहीं होती उससे ज्यादा हमारे गांव की मुख्य मार्ग पर सोयाबीन से भरी ट्राली पलटने का डर बना रहता है इस ग्राम में घरों का निकास पानी भी रोड पर दिन रात फैलता रहता है जिससे राहगीरों के वाहनों आने जाने में कीचड़ उछलने से कपड़े कई बार खराब हो गए हैं जिससे झगड़े आए दिन होते हैं लेकिन आज तक इस बड़े-बड़े गड्ढों पर किसी का ध्यान नहीं गया ना इस रोड के गड्ढे भरा पाए समस्या जस की तस बनी हुई है जिससे ग्राम के ग्रामीणों के साथ साथ किसान आने जाने वाले राहगीर काफी परेशान है।

स्कूल के बच्चे भी निकलते है। इसी सड़क से

प्रतिदिन सैकड़ों स्कूल के बच्चे भी इसी कीचड़ से सराबोर गड्डो से होकर पैदल निकलते है। आखिर मासूम बच्चो की ड्रेस भी खराब हो जाती है  गंदे मटमैले बदबूदार पानी से होकर गुजरने के कारण बीमारियों का खतरा भी बन रहा है।लेकिन जिम्मेदार आँखे मूंदकर सिर्फ तमाशा देख रहे है।

About Mohan Gurjar

Mohan Gurjar

Check Also

प्रशासन की अनदेखी, स्कूल और क्लिनिक के आस-पास खुल गई फटाखों की दुकान, मासूम बच्चो की जान हथेली पर 

सोनू ढोके सवांददाता मकड़ाई समाचार हरदा / नेहरू स्टेडियम के पास देव उठनी ग्यारस पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Rahul Gandhi के “चौकीदार चोर है” के बयान पर भी कुछ देर में आने वाला है SC का फैसला     |     भाजपा ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगने के लिए शिवसेना को जिम्मेदार ठहराया     |     खट्टर सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार कल, नए मंत्री लेंगे शपथ     |     विधायक लोधी की सदस्यता बहाल करने के लिए BJP प्रतिनिधि मंडल राज्यपाल से करेगा मुलाकात     |     कमलनाथ मजबूत CM बनकर दिखाएं, मजबूर नहीं: लक्ष्मण सिंह     |     अमेरिकी जनता के सामने सुनवाई, पता चलेगा कितना सच और कितना झूठ बोलते हैं ट्रंप     |     दिल्ली: हाइड्रोजन आधारित ईंधन तकनीक से दूर होगा वायु प्रदूषण, SC ने केंद्र से उपाय तलाशने को कहा     |     राफेल, राहुल और सबरीमला मामलों पर कल कोर्ट में ‘सुप्रीम’ फैसलों का दिन     |     CJI का दफ्तर RTI के दायरे में आएगा या नहीं, सुप्रीम कोर्ट का फैसला कुछ देर में     |     अयोध्या पर फैसले के बाद साइबर पैट्रोलिंग ने सोशल मीडिया को जकड़ा, 99 अफवाह फैलाने वाले गिरफ्तार     |    

Makrai Samachar

MAKDAI SAMACHAR © 2018, All Rights Reserved. | Design & Developed by SMC Web Solution.


MAKDAI SAMACHAR © 2018, All Rights Reserved. | Design & Developed by SMC Web Solution.