बारिश का कहर: चित्तौड़गढ़ के स्‍कूल में 24 घंटों से फंसे हैं 400 बच्चे और शिक्षक

चित्तौड़गढ़. राजस्थान (Rajasthan) के कई इलाकों में हो रही भारी बारिश (Heavy rain) ने चित्तौड़गढ़ जिले (Chittorgarh ) में करीब 400 स्कूली बच्चों और शिक्षकों की सांसें अटका रखी है. जिले के रावतभाटा (Rawatbhata) उपखंड में भैंसरोडगढ़ इलाके के एक निजी स्कूल में 350 से अधिक छात्र और 50 शिक्षक बीते 24 घंटों से वहां फंसे (Stuck) हुए हैं. जिला प्रशासन (District Administration) इन तक पहुंचने में विफल रहा है. स्थानीय स्तर पर ग्रामीण इन बच्चों और स्कूल स्टाफ की मदद कर रहे हैं.

राणाप्रताप सागर बांध के गेट खोलने से बिगड़े हालात
जिला मुख्यालय से करीब 150 किलोमीटर दूर भैंसरोडगढ़ उपखंड मुख्यालय के पास मऊपुरा में स्थित आदर्श विधा मंदिर में हर दिन की भांति शनिवार को भी बच्चे पढ़ने के लिए पहुंचे थे. उसके बाद कुछ बच्चे एक कार्यक्रम में भाग लेने भी विद्यालय आ गए. उसके बाद इलाके में मूसलाधार बारिश बारिश शुरू हो गई. इसके चलते पानी की की मात्रा बढ़ने के के कारण राणाप्रताप सागर बांध के गेट खोल दिए गए. इससे रावतभाटा और भैंसरोडगढ़ को जोड़ने वाली पुलिया पर पानी भर गया. पुलिया अभी भी डूबी हुई है. ऐसे में ये स्कूली बच्चे और शिक्षक स्कूल में ही फंसे हुए हैं.

ग्रामीण कर रहे हैं भोजन-पानी की व्यवस्थाग्रामीण उनके लिए भोजन-पानी की व्यवस्था कर रहे हैं. प्रशासनिक अमला अभी तक मौके पर नहीं पहुंच सका है. प्रशासन द्वारा बिना कोई अलर्ट दिए ही राणाप्रताप सागर बांध के गेट खोल दिए गए थे. स्कूली बच्चों और शिक्षकों ने ग्रामीणों के भरोसे ही वहां रात गुजारी है. भोजन-पानी लिए वे ग्रामीणों पर आश्रित हैं. वहीं तेज बारिश के चलते इस इलाके में बिजली और पेयजल की आपूर्ति भी ठप है. एक तरफ बच्चे और शिक्षक स्कूल में परेशान हो रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ उनके परिजनों की की चिंताएं लगातार बढ़ रही हैं.

About Mohan Gurjar

Mohan Gurjar

Check Also

Honey Trap: ‘ऐसे मामलों में महिलाएं गलत होती हैं, फंसाया पुरुषों को जाता है’- इमरती देवी

भोपाल: कमलनाथ सरकार में महिला व बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने हनी ट्रैप मामले में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बेटियों को डूबता देख मां ने लगाई कुएं में छलांग, तीन लोगों की मौत     |     नाइट ड्यूटी से वापस लौटे कांस्टेबल ने खुद को मारी गोली, मौत     |     अयोध्या केस: मुस्लिम पक्ष के वकील बोले- सिर्फ हमसे ही सवाल पूछे जा रहे, हिंदू पक्ष से क्यों नहीं?     |     अमित शाह का BJP सांसदों को फरमान-अपने क्षेत्र में लोगों के साथ मनाएं दिवाली, शेयर करें फोटो     |     70 दिन बाद कश्मीर में पोस्टपेड मोबाइल सेवा शुरू, प्रीपेड यूजर्स को अभी करना होगा इंतजार     |     मुंबई: अंधेरी में कमर्शियल बिल्डिंग में लगी आग, 13 लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाला बाहर     |     सोशल मीडिया अकाउंट को आधार कार्ड से लिंक करने की याचिका सुप्रीम कोर्ट में खारिज     |     कांग्रेस पर फिर फूटा निरुपम का गुस्सा, पूछा- राहुल की रैली में निकम्मा कहां था?     |     डॉक्टरों को किया गलत साबित, जिंदगी से निराश हुए लोगों के लिए Idol बना यह लड़का     |     ‘बेटी बचाओ अभियान’ की उड़ रही है धज्जियां, अल्ट्रासाउंड सेंटर पर प्रशासन ने मारा छापा     |    

Makrai Samachar

MAKDAI SAMACHAR © 2018, All Rights Reserved. | Design & Developed by SMC Web Solution.


MAKDAI SAMACHAR © 2018, All Rights Reserved. | Design & Developed by SMC Web Solution.