रोहन बोपन्ना और स्मृति मंधाना को अर्जुन अवार्ड से खेल मंत्री ने किया सम्मानित

नई दिल्ली। खेल और युवा मामलों के मंत्री किरन रिजिजू ने मंगलवार को टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना को अर्जुन अवार्ड से सम्मानित किया। गौरतलब है कि पिछले साल 25 सितंबर को राष्ट्रपति भवन में आयोजित पुरस्कार समारोह के दौरान दोनों को अर्जुन पुरस्कार नहीं मिला था, क्योंकि वे अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए देश से बाहर थे।

एशियन गेम्स 2018 में टेनिस पुरुष डबल्स में स्वर्ण पदक जीतने वाले बोपन्ना ने इस दौरान कहा ‘अर्जुन पुरस्कार विजेता के तौर पर पहचान बनाना मेरे लिए गर्व की बात है। मैं इस पुरस्कार को प्राप्त करके बहुत खुश हूं। खेल मंत्री ने मुझे पुरस्कार से सम्मानित किया और वह भारत में खेल को लेकर बहुत चिंतित हैं।

वर्ष 2018 की आईसीसी विमेंस प्लेयर रही मंधाना ने पिछले साल 12 एकदिवसीय मैचों में 669 रन और 25 टी 20 में 622 रन बनाए थे। उन्होंने इस दौरान कहा ‘ यह 8-10 महीने पहले घोषित हो गया था।  मैं वास्तव में इसे लेकर उत्साहित और खुश थी। मैंने कड़ी मेहनत की और उसे अर्जुन अवार्ड से सम्मानित किया गया। आज इसे प्राप्त करने के बाद मुझे काफी अच्छा महसूस हो रहा है। उम्मीद है कि मैं आगे भी अच्छा प्रदर्शन करती रहूंगी और भारत को मैच जीताती रहूंगी।

रिजिजू ने खेल और देश में योगदान के लिए दोनों खिलाड़ियों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा, ‘आज मैंने बोपन्ना और मंधाना को पुरस्कार दिए, क्योंकि पिछले साल पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान वे अपने अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों में व्यस्त थे और इस वजह से राष्ट्रपति से सम्मान लेने से चूक गए।

बोपन्ना टोक्यो ओलंपिक 2020 के लिए अभ्यास कर रहे हैं और पुरस्कार देकर मैं उनका मनोबल ऊंचा करना चाहता हूं। जबकि, मंधाना ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट अपनी शानदार पहचान बना ली है। वह दुनिया की सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। मैं उन्हें बधाई देना चाहता हूं और साथ ही कामना करता हूं कि दोनों आगे भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखें।

About Mohan Gurjar

Mohan Gurjar

Check Also

IPL 2020 : KKR ने न्यूजीलैंड के इस दिग्गज को बनाया नया कोच, इसी टीम से खेला था पहला मैच

कोलकाता : कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने नए हेड कोच का ऐलान कर दिया है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

मायावती ने देश में जताया आर्थिक मंदी का खतरा, कहा- इसे गंभीरता से लें केंद्र     |     आज कैबिनेट कमेटी ऑन पॉलिटिकल अफेयर्स की बैठक, कई मुद्दों पर होगी चर्चा     |     रक्षाबंधन पर राहुल गांधी की राखी बंधवाने की तस्वीर दिखाने पर बीजेपी विधायक ने घोषित किया इनाम     |     ऑपरेशन के बाद 11 लोगों की आंखों की रोशनी गई, अस्पताल का लाइसेंस रद्द     |     सावधान…ग्वालियर में बिकती हैं फफूंद लगी व चींटियों से भरी मिठाइयां !     |     रास्ते में घायल पड़े युवक के लिए फरिश्ता बने पूर्व सीएम शिवराज सिंह, यूजर्स ने खूब की तारीफ     |     MP में बारिश से हालात बेकाबू, श्योपुर में जलभराव से होकर निकालनी पड़ी शवयात्रा     |     ग्रामीण की पीठ पर बैठकर सर्वे के लिए पहुंचा पटवारी, वीडियो वायरल     |     सरकारी डॉक्टरों को मिला लक्ष्य, पूरा नहीं होने पर कटेगा वेतन     |     कमलनाथ सरकार मप्र में बनाएगी समितियां, मंत्रियों को चिट्ठी लिखकर मांगी सलाह     |    

Makrai Samachar

MAKDAI SAMACHAR © 2018, All Rights Reserved. | Design & Developed by SMC Web Solution.


MAKDAI SAMACHAR © 2018, All Rights Reserved. | Design & Developed by SMC Web Solution.