Breaking News

फेसबुक हैकिंग मामला: कंपनी पर लग सकता है 12000 करोड़ रुपए?का जुर्माना!

5 कोरड़ से ज्यादा फेसबुक यूजर्स का डाटा चोरी हुआ है। ये फेसबुक के इतिहास का सबसे बड़ा डाटा ब्रीच कहा जा सकता है। यूजर को हुए इस नुक्सान के लिए यूरोपियन यूनियन की तरफ से सोशल मीडिया दिग्गज पर 1.63 बिलियन डॉलर ( लगभग 11,900 करोड़ रुपए) की पेनाल्टी लगाई जा सकती है।
वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट के मुताबिक यूरोप में फेसबुक प्राइवेसी रैग्यूलेटर को देखने वाली आयरलैंड डाटा प्रोटैक्शन ने एक्सेस टोकेन्स और डिजीटल कीज के जरिए 5 करोड़ फेसबुक यूजर के हैक होने पर विस्तार से जानकारी मांगी है।

रिपोर्ट में कहा गया है,  प्राइवेस वॉचडॉग फेसबुर पर इस डाटा ब्रीच के लिए 1.63 बिलियन डॉलर का फाइन लगा सकती है। प्राइवेसी की देखरेख करने वाली यूरोपियन यूनियन की एजैंसी ने कहा है, हमें इस बात की चिंता है कि पिछले हफ्ते मंगलवार को फेसबुक को इस डाटा ब्रीच की खबर मिली और इससे करोड़ों यूजर अकाऊंट प्रभावित हुए हैं, लेकिन फेसबुक अभी भी इस डाटा ब्रीच की वजह है बताने में नाकाम है और न ही यूजर्स को खतरे के बारे में बताया गया है। फेसबुक के एक प्रवक्ता ने कहा है कि फेसबुक यूरोपियन यूनियन की एजेंसी को जवाब देगा। गौरतलब है कि कैंब्रिज अनालिटिका के बाद हुए सबसे बड़े फेसबुक हैकिंग में लगभग 5 करोड़ फेसबुक यूजर्स अकाउंट प्रभावित किए गए हैं।

About SMC

Check Also

Facebook हैक करने का तरीका YouTube के वीडियो पर दिखाया जा रहा

नई दिल्ली : हाल ही में फेसबुक के सिस्टम को एक बार फिर उल्लू बनाकर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *