Breaking News

अब आप Whatsapp से कर सकेंगे Facebook अकाउंट रिकवर!

सोशल मीडिया दिग्गज फेसबुक एक बार फिर से डाटा ब्रीच को लेकर सवालों के घेरे में है। 5 करोड़ यूजर्स का फेसबुक अकाऊंट इस डाटा चोरी का हिस्सा बन गया। आने वाले समय में फेसबुक यूजर्स को अपना अकाऊंट व्हाट्सएप्प के जरिए रिकवर करने का ऑप्शन देगा। गौरतलब है कि अब व्हाट्सएप्प फेसबुक की ही कंपनी है और शायद फेसबुक एक्स्ट्रा सिक्योरिटी के लिए ऐसा कर सकता है।

व्हाट्सएप्प को खरीदने के बाद फेसबुक ने इस एप्प में कई बदलाव किए हैं। हालांकि तब व्हाट्सएप्प के को-फाउंडर्स को तकलीफ होने लगी, जब फेसबुक ने इसमें विज्ञापन लाने की तैयारी की और व्हाट्सएप्प यूजर्स का डाटा फेसबुक सर्वर पर शेयर करने की पॉलिसी बनाई। हालांकि बाद में व्हाट्सएप्प के को-फाऊंडर ने फेसबुक छोड़ दिया।

व्हाट्सएप्प में कई नए फीचर्स
इंस्टैंट मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प में कुछ नए फीचर्स आने वाले हैं। इनमें से एक डार्क मोड है जिसकी मांग लोग काफी पहले से कर रहे थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी डार्क मोड पर काम कर रही है और जल्द ही इसका अपडेट दिया जाएगा। आपको बता दें कि ट्विटर और यूट्यूब में भी डार्क मोड पहले से दिया गया है।
रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप्प नए अपडेट पर काम कर रही है, जिसके तहत स्वाइप टू रिप्लाई का फीचर दिया जाएगा। ये फीचर आईओएस यूजर्स को काफी पहले ही दिया गया था, लेकिन एंड्रॉयड में ऐसा नहीं था. स्वाइप टू रिप्लाई फीचर के तहत यूजर्स राइट स्वाइप करके मैसेज का रिप्लाई दे सकते हैं। गौरतलब है कि डार्क मोड ब्लैक में बैकग्राऊंड ब्लैक होता है और टैक्स्ट अलग-अलग कलर में दिखते हैं।

About SMC

Check Also

Facebook हैक करने का तरीका YouTube के वीडियो पर दिखाया जा रहा

नई दिल्ली : हाल ही में फेसबुक के सिस्टम को एक बार फिर उल्लू बनाकर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *