जेट एयरवेज के कर्मचारियों ने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर मदद की लगाई गुहार

अस्थाई रूप से बंद जेट एयरवेज के कर्मचारियों ने अपने बकाया वेतन और एयरलाइन को इमरजेंसी फंडिंग दिलाने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दखल की मांग दी है। कर्मचारियों के दो संगठनों ने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है। जेट के कर्मचारियों की 3 महीने की सैलरी बकाया है। एयरलाइन का संचालन बंद होने से उनका करियर भी संकट में है।

पायलट्स वेलफेयर सोसायटी ने भी प्रधानमंत्री को पत्र लिखा था
इसी हफ्ते सोसायटी फॉर वेलफेयर ऑफ इंडियन पायलट्स और जेट एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने भी इसी तरह पत्र लिखकर मदद मांगी थी। कर्मचारियों ने अपील की है कि स्थिति की गंभीरता को देखते हुए जेट एयरवेज के प्रबंधन को निर्देश दिए जाएं कि कर्मचारियों के बकाया भुगतान जल्द से जल्द किए जाएं। एक पत्र में कर्मचारियों ने अपील की- मौजूदा हालात में हर मिनट और हर फैसला बेहद अहम है।

जेट के कर्मचारी संगठनों का कहना है कि कर्मचारियों के एक वर्ग को पिछले 7 महीने से समय पर वेतन नहीं मिल रहा। मार्च में श्रम एवं रोजगार मंत्रालय को भी इस बारे में बताया गया था। पायलट्स और इंजीनियर्स को 3 महीने से वेतन नहीं मिला है। बाकी स्टाफ की एक महीने की सैलरी बकाया है।

कर्मचारियों का कहना है कि जेट का संचालन बंद होने से उनसे जुड़े दूसरे लोग भी प्रभावित होंगे। पैसेंजर भी परेशान हो रहे हैं। कर्मचारी संगठनों ने हवाई किराए बढ़ने की आशंका भी जताई है।

प्रभु ने की स्थिति की समीक्षा
नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने जेट एयरवेज का परिचालन अस्थायी रूप से बंद होने के बाद शनिवार को विमानन क्षेत्र की स्थिति का जायजा लिया। प्रभु ने नागर विमानन सचिव प्रदीप सिंह खरोला के साथ एक बैठक की। इसके बाद उन्होंने ट्वीट कर बताया कि इस बैठक में विमानन क्षेत्र के हालात पर चर्चा हुई। सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में मुख्य रूप से जेट एयरवेज का परिचालन बंद होने के बाद विमानन क्षेत्र में क्षमता की कमी, बढ़ते किराये और इनसे निपटने के उपायों पर चर्चा हुई।

About Mohan Gurjar

Mohan Gurjar

Check Also

डीजल के दाम में लगातार दूसरे दिन भी गिरावट, लेकिन स्थिर है पेट्रोल के भाव

नई दिल्लीः डीजल के दाम में लगातार दूसरे दिन शुक्रवार को गिरावट दर्ज की गई जबकि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान की दत्तक बेटी का इलाज के अभाव में निधन     |     बच्चों को लेकर जा रही गाड़ी पलटी, 9 की मौत, 16 घायल     |     पाक अदालत ने मरियम नवाज के खिलाफ फर्जी दस्तावेज मामले को किया खारिज     |     प्रियंका की गिरफ्तारी पर दुखी हुए राहुल,कहा- UP सरकार की असुरक्षा हुई उजागर     |     आयकर विभाग की कार्रवाई पर मायावती का बड़ा आरोप, कहा- षड्यंत्र कर रही है मोदी सरकार     |     अमरनाथ यात्राः ‘बम बम भोले’ के जैकारों के साथ रवाना हुआ नया जत्था, इतने श्रद्धालु करेंगे दर्शन     |     भारतीय रेलवे ने लागू किया नया नियम, बिल नहीं तो Payment नहीं     |     दिल्ली में 600 करोड़ का नशा बरामद, कई जिदंगियां करने वाला था बर्बाद     |     कर्नाटक का नाटकः 13 माह पुरानी गठबंधन सरकार की उलटी गिनती शुरु     |     PM मोदी के दूसरे कार्यकाल में किसानों को मिला पहला ईनाम     |    

Makrai Samachar

MAKDAI SAMACHAR © 2018, All Rights Reserved. | Design & Developed by SMC Web Solution.


MAKDAI SAMACHAR © 2018, All Rights Reserved. | Design & Developed by SMC Web Solution.