पत्रकारों ने काली पट्टी बांध किया प्रशासन का विरोध एसडीएम को हटाने दिया प्रभारी मंत्री को ज्ञापन

झाबुआ / झाबुआ जिले के थांदला तहसील के समस्त पत्रकारों ने आज यहां प्रशासकीय स्तर पर आयोजीत जय किसान ऋण माफी योजना के कार्यक्रम का बहिष्कार करते हुए मुख्य अतिथि जिले के प्रभारी मंत्री सुरेन्द्रसिंह (हनी) बघेल के समक्ष काली पट्टी बांधकर स्थानीय प्रशासन के प्रति विरोध प्रकट करते हुए एक ज्ञापन सोपा तथा एसडीएम अनिल भाना को थांदला से तत्काल हटाने की मांग करते हुए चेतावनी दी कि जब तक अनिल भाना को यहा से नही हटाया जाता है तब तक पत्रकार सभी प्रशासकीय आयोजनों का बहिष्कार करेंगे ।

प्रशासन ने नही दी सूचना

ज्ञात हो कि 24 फरवरी को प्रदेश सरकार के महत्वपूर्ण जय किसान ऋण माफी योजना के प्रमाण पत्र किसानों को वितरण करने का कार्यक्रम प्रशासकीय स्तर पर थांदला में आयोजित किया गया था । इस आयोजन की सूचना स्तानीय प्रशासन द्वारा जब 23 फरवरी की देर रात तक भी पत्रकारों को नही मिली तब पत्रकारों ने 24 फरवरी की प्रातः वाट्सएप ग्रुप के माध्यम से आयोजन के बहिष्कार करने व कवरेज न करने की पोस्ट डाली तब प्रशासन नींद से जागा व दोपहर 11.30 के बाद कुछ पत्रकारों को निमंत्रण दिए व अधिकांश पत्रकारों को न देते हुए सूची में फर्जी हस्ताक्षर कर खानापूर्ति की ।

पत्रकारों ने की बैठक कर निर्णय लिया 

पत्रकारों ने मामा बालेश्वर उधान में बैठक आयोजित कर प्रशासन द्वारा की गई इस उपेक्षा व अन्य शासकिय आयोजनों में भी स्थानीय प्रशासन द्वारा क्षेत्र के पत्रकारों की लगातार उपेक्षा पर कड़ी निंदा करते हुए विरोध का निर्णय लिया व मामा बालेश्वर दयाल उद्यान से काली पट्टी बांधकर प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए आयोजन स्थल के गेट पर पहुचे व जमकर नारेबाजी की । इस दौरान पत्रकारों को समझाने, मनाने के प्रयास में क्षेत्र के सांसद कांतिलाल भूरिया, विधायक वीरसिंह भूरिया, कलेक्टर प्रबल सिपाहा, एसडीओपी मनोहर गवली भी आये परन्तु पत्रकारों ने अपना विरोध जारी रखा ।

प्रभारी मंत्री को दिया ज्ञापन

जब जिले के प्रभारी मंत्री सुरेन्द्रसिंह हनी बघेल कार्यक्रम स्थल पर पहुचे तो पत्रकारों ने प्रशासन के विरोध में जमकर नारेबाजी की तब प्रभारी मंत्री अपनी कार से बाहर आये व सड़क पर खड़े होकर पत्रकारों की बातों को गम्भीरता से लिया व उन्होंने उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया । जब प्रभारी मंत्री ने एसडीएम को केवल समझाइस देकर छोड़ दिया तब पत्रकारों ने कार्यक्रम का कवरेज न करने का निर्णय लेकर आयोजन स्थल से निकल गए ।

यह भी लिया निर्णय

इस मुद्दे के अलावा उपस्थित सभी पत्रकारों ने सामूहिक रूप से अन्य निम्न निर्णय भी लिए है । इन निर्णयों पर सभी पत्रकार साथी ने सामूहिक रूप से अपना मत प्रकट किया ।
सर्वानुमति से यह निर्णय हुआ है कि
पीएन वाइस (अनाधिकृत) पोर्टल के माध्यम से पवन नाहर जो कि पत्रकार नही होकर अपने आपको पत्रकार साबित करने के लिए प्रशासन को गुमराह कर पत्रकारों व प्रशासन के बीच खाई पैदा कर रहा है तथा प्रशासन के बीच महत्व साबित करता है । इसलिए तय किया कि पीएन वाइस के पवन नाहर को प्रशासन महत्व देगा अथवा जो भी विभाग या संस्था महत्व देगा वहां अन्य पत्रकार शामिल नही होंगे व न ही कवरेज देंगे । उक्त व्यक्ति द्वारा हमेशा प्रशासन को गुमराह कर यह प्रकट किया जाता है कि वह सभी पत्रकारों को सूचना दे देगा व समाचार भी प्रकशित करवा देगा । इस तरह से प्रशासन के समक्ष अपना महत्व दर्शाता है इसलिए उसके भी बहिष्कार का निर्णय लिया गया ।

About Mohan Gurjar

Mohan Gurjar

Check Also

श्रीमति संगीता सोनी बनी देवास लोकसभा प्रभारी

झाबुआ/ भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा वर्ग मोर्चा मध्य प्रदेश प्रदेश अध्यक्ष भगत सिंह कुशवाह ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ICC ने लागू कर दिए क्रिकेट में ये दो नए नियम, पूरी दुनिया की क्रिकेट टीमों को मिलेगी राहत     |     लाइव मैच में कमेंट्री के दौरान डियो लगाती कैमरे में कैद हो गईं ये महिला कमेंटेटर     |     राज्‍यपाल ने फि‍र दी डेडलाइन, कांग्रेस ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा     |     Box Office Collection: फैंस के बीच जारी है कबीर सिंह और आर्टिकल 15 का जादू वहीं सुपर 30 पहुंची 100 करोड़ के पार     |     कांग्रेस नेता पद्मश्री प्रह्लाद टिपानिया सड़क हादसे में हुए घायल, एक की मौत     |     फैमिली संग देखिए प्रियंका का बर्थडे सेलिब्रेशन, हाई हील्स गाने पर लगाई हॉटनेस की आग     |     RPF के DIG पर रेलवे अधिकारी की पत्नी से छेड़छाड़ के आरोप में गिरी गाज, हुआ तबादला     |     इस अभिनेत्री का किसिंग सीन उसके ऊपर पड़ा भारी, मंगेतर ने गुस्से में आकर तोड़ी शादी!     |     पेशी पर आए दुष्कर्म के आरोपी ने कोर्ट में किया हंगामा, महिला कांस्टेबल से की अभद्रता     |     ज्योतिरादित्य सिंधिया ने स्पोर्ट्स कार ड्राइविंग का उठाया लुत्फ     |    

Makrai Samachar

MAKDAI SAMACHAR © 2018, All Rights Reserved. | Design & Developed by SMC Web Solution.


MAKDAI SAMACHAR © 2018, All Rights Reserved. | Design & Developed by SMC Web Solution.