मृतक की पत्नी ने दिया झूठा बयान हलफनामे पर बताया पति को अशिक्षित, 2 माह बाद भी कागजों में रेंग रही पुलिस कार्यवाही

मोहन गुर्जर

मकड़ाई समाचार, हरदा।

पिछले साल 26 नवंबर की शाम ग्राम झाड़पा में पारिवारिक विवाद के चलते एक व्यक्ति द्वारा अपने खेत के कुंए में रस्सी के फंदे पर आत्महत्या किए जाने के कथित मामले में दिन पर दिन नित नए खुलासे हो रहे हैं, मगर घटना के दो माह बाद भी पुलिस को आज तक इसका सुराग नहीं मिला। मकड़ाई समाचार के पास जो दस्तावेज प्राप्त हुए हैं उससे पता चलता है कि मामले में मृतक की पत्नी द्वारा झूठे हलफिया बयान देकर पुलिस को गुमराह किया गया है।

क्या था मामला – जानकारी के मुताबिक मृतक लक्ष्मीनाराण पिता गोरेलाल अपनी पत्नी अनीता और दो लड़कों के साथ ग्राम झाड़पा में रहता था। वहीं उसकी पत्नी रैसलपुर के प्री मैट्रिक आदिवासी कन्या छात्रावास में रसोइए का कार्य करती है। घटना वाले दिन लक्ष्मीनारायण का अपनी पत्नी को रैसलपुर से ले जाने को लेकर अपने साले व जीजा-साली के साथ विवाद हुआ था। घटना वाले दिन 26 नवंबर को शाम 5 बजे गोविंद मर्सकोले ने अपने मोबाइल फोन नंबर 9669968497 से मृतक की बहन जीजा रामू सरयाम गुठानिया को फोन लगाकर कहा कि लक्ष्मीनारायण को समझा लो नही ंतो आज मैं इसका फैसला कर दूंगा। इसी दिन लक्ष्मीनाराण द्वारा अपने खेत के कुंए में फांसी पर लटककर आत्महत्या किए जाने की वारदात हुई। तब घटना मौके पर उसकी जेब से कुछ कागज मिले जिसमें उसने कुछ नामों का जिक्र किया था। मामले में अभी दो माह बाद तक चली जांच के बावजूद पुलिस के हाथ अभी भी खाली हैं जबकि पूरे प्रकरण में अनेक लोगों की भूमिका संदिग्ध है और मृतक की पत्नी अनीता के हलफिया बयान में झूठ की पर्त खुलने का नया पेंच खुल गया है।

हलफिया बयान संदेह के घेरे में – मृतक लक्ष्मीनारायण की पत्नी अनीता बाई ने रहटगांव पुलिस को 50 रूपए के स्टॉम्प पेपर पर अपना हलफिया बयान दिया है। इसमें अनीता बाई ने कहा कि षपथकर्ता अनीता बाई युवने अपने पति स्व. लक्ष्मीनारायण रैसलपुर छात्रावास में रसोइये का कार्य करती है। वहीं उसके पति आयुर्वेदिक चिकित्सा विभाग चारखेड़ा में चपरासी के पद पर कार्य करते हैं। षपथकर्ता ने इस बयान में बताया कि उसके पति लक्ष्मीनाराण लिखना नहीं जानते हैं, वह केवल हस्ताक्षर कर लेते हैं। वह जब पहली बार अपना काम संभालने गए थे तब उन्होंने अपना पदभार लेते समय कागज पर अपना नाम नहीं लिख पाए थे और उन्होंने सहयोगियो की मदद से हस्ताक्षर किए थे। इस प्रकार अपने बयान के जरिए आवेदिका ने पुलिस को भ्रमित कर यह बताने का प्रयास किया है कि मृतक की जेब से मिले कागज उसके द्वारा नहीं लिखे गए हैं। इस कागज में जमीनी विवाद के चलते जेठ अमरदास के पुत्र कैलाष, पंचम, एवं पड़ौस में रहने वाली बुआ गंगाबाई के पुत्र भय्यन द्वारा हत्या करना बताया गया है। महिला ने समूचे मामले को जमीनी विवाद का होना बताकर कहा कि उसके जेठ अमरदास, जेठानी ग्यारसी बाई उसे परेशान करते थे और उनके पुत्र कैलाष, पंचम, एवं पड़ौस में रहने वाली बुआ गंगाबाई के पुत्र भय्यन शारीरिक संबंध बनाने के लिए उस पर दबाव डालते थे।

मृतक अनपढ़ नहीं था –

मकड़ाई समाचार को मिले दस्तावेजों के अनुसार मृतक लक्ष्मीनारायण उस प्रकार पूरी तरह अनपढ़ नहीं था जैसा कि उसकी पत्नी अनीता बाई ने अपने हलफिया बयान में बताया है। दस्तावेज बताते हैं कि मृतक लक्ष्मीनारायण वल्द गोरेलाल का नाम शासकीय माध्यमिक षाला रैसलपुर के अभिलेख दाखिल खारिज नंबर 747 के अनुसार जुलाई 1990 में शासकीय माध्यमिक शाला रैसलपुर में कक्षा 6वीं में प्रवेश लेना बताया गया है। दस्तावेज के अनुसार उसने सन 1994 में आठवीं उत्तीर्ण कर षाला छोड़ी है। मृतक के करीबीजनों का यह भी कहना है कि उसने इसके बाद होशगाबाद में रहकर हाईस्कूल तक पढ़ाई की है। इस प्रकार दस्तावेजों और लोगों के कथनानुसार वह इतना अनपढ़ नहीं था कि चार षब्द नहीं लिख पाए जैसा कि उसकी पत्नी अनीता बाई अपने बयान में कहती है।

About Mohan Gurjar

Mohan Gurjar

Check Also

प्रदेश में सत्ता जाने से भाजपा नेताओं का दिमागी सन्तुलन बिगड़ा- लक्ष्मीनारायण पँवार(कांग्रेस जिलाध्यक्ष)

हरदा/ हरदा कांग्रेस जिलाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण पँवार ने भाजपा द्वारा 24 जून 2019 को धरना प्रदर्शन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 साल 9 महीने और 10 दिन के टिमरनी खिलाड़ी मोहित उइके ने रच दिया इतिहास, 60 सेकंड में 281 कराटे किक करके इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया     |     कुकरावद: आकाशीय बिजली गिरने से एक दर्जन बकरा बकरियों की मौत     |     शिक्षा विभाग का शिक्षा रथ पहुँचा गॉव की चौपाल तक ,ग्राम वासियों को दी शिक्षा की जानकारी     |     प्रदेश में सत्ता जाने से भाजपा नेताओं का दिमागी सन्तुलन बिगड़ा- लक्ष्मीनारायण पँवार(कांग्रेस जिलाध्यक्ष)     |     प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना का लाभ हर एक गृहिणी को मिले यही हमारा लक्ष्य है – संदीप पटेल     |     शॉपिंग मॉल में महिला चोर ने उड़ाया महिला का बैग, सीसीटीवी ने खोली पोल     |     शिवराज के बेटे ने कमलनाथ के ‘तबादला उद्योग’ पर उठाए सवाल, कहा- जनता के हित में भी प्रयास करें     |     MP में मानसून की एंट्री, हल्की बारिश से खुशगवार हुआ मौसम     |     आय से अधिक संपत्ति मामले में रिटायर्ड SDO के ठिकानों पर छापेमारी, छानबीन जारी     |     इंदौर के चायवाले की चिट्ठी का PMO से आया जवाब, मांगी थी इच्छामृत्यु     |    

Makrai Samachar

MAKDAI SAMACHAR © 2018, All Rights Reserved. | Design & Developed by SMC Web Solution.


MAKDAI SAMACHAR © 2018, All Rights Reserved. | Design & Developed by SMC Web Solution.