रविवार को जम्मू दौरे पर पीएम मोदी, विभिन्न परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला

श्रीनगरः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को जम्मू-कश्मीर का दौरा कर विभिन्न योजनाओं की आधारशिला रखेंगे। पीएम मोदी राज्य के कश्मीर, जम्मू और लद्दाख तीनों क्षेत्रों का दौरा कर विभिन्न विकास परियोजना की आधारशिला रखेंगे। कश्मीर के मंडलायुक्त बसीर अहमद खान ने कहा कि प्रधानमंत्री की यात्र के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था, बिजली, यातायात, चिकित्सा सुविधा, पेयजल, पार्किंग और अन्य सभी आवश्यक बंदोबस्त कर लिये गये हैं।

राज्य में बारिश और हिमपात के बावजूद श्रीनगर के विभिन्न स्थानों पर जांच केंद्र बनाये गये हैं। इन पर सुरक्षाबलों के कर्मचारी वाहनों की जांच कर रहे हैं और लोगों को रोककर उनके पहचान पत्र देखे जा रहे हैं। सुरक्षा अधिकारी ने यूनीवार्ता से कहा, ‘पीएम मोदी की यात्र से पूर्व या उसके दौरान आतंकवादियों द्वारा सुरक्षाबलों और प्रतिष्ठानों पर हमले की योजना की जानकारी मिलने के बाद श्रीनगर समेत पूरी कश्मीर घाटी में हाई अलर्ट जारी किया गया है।’ उन्होंने कहा कि कश्मीर विशेषकर श्रीनगर में फील्ड कमांडरों को अतिरिक्त सतर्क रहने के निर्देश दिये गये हैं।

इस बीच प्रधान सचिव बीवीआर सुब्रह्मणयम ने श्री मोदी के दौरे को देखते हुए बुधवार को यहां एस. के. इंटरनेशनल कांफ्रेंस केंद्र पर सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया। पीएम मोदी अपने कश्मीर दौरे के दौरान अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), विस्थापित परिवारों के लिए निवास सुविधा की आधारशिला रखेंगे और सौभाग्य योजना का शुभारंभ करेंगे।

About Mohan Gurjar

Mohan Gurjar

Check Also

जींद उपचुनाव LIVE: दसवें रूझान के बाद भाजपा को मिला 15 हजार वोटों का अंतर

जींद: हरियाणा के विधानसभा जींद की सीट पर हुए उप चुनाव की मतगणना जारी है, पहला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लगभग 10 मिनिट तक तेज बारिश के साथ गिरे ओले किसान चिंतित     |     प्रभारी मंत्री पी.सी. शर्मा की अध्यक्षता में जय किसान ऋण माफी योजना को लेकर बैठक हुई संपन्न     |     नियमतिकरण को लेकर सीएम को सौंपेगा संघ ज्ञापन     |     हरदा पुलिस ने किया कालेज में हुई लाखो की चोरी का खुलासा, आरोपी युवक भृत्य ओर चौकीदार सहित दो अन्य गिरप्तार     |     किराना व्यापारी को पान पराग के मिसप्रिंट पैकेट बेचने पर 3 माह की जेल     |     लूट और चोरी की घटना के बाद पुलिस ने चलाया वाहन चैकिंग अभियान     |     डिप्टी कलेक्टर और एसडीएम ने शिवहरे क्लीनिक को किया सील,लगातार मिल रही थी शिकायत     |     स्वामी विवेकानंद शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में 14 लाख की चोरी, पुलिस ने दो संदिग्ध युवकों को पकड़ा     |     व्यापारी से अज्ञात बदमाशों ने लूट की घटना को दिया अंजाम, गाड़ी छोड़कर भागे     |     राठौर क्षत्रिय समाज क्षेत्रीय संगठन द्वारा हरदा विधायक एवं पूर्व मंत्री कमल पटेल का किया सम्मान     |