4th ODI : विराट बिन भारत को लगा बोल्ट का जोर का झटका

 नियमित कप्तान विराट कोहली को विश्राम दिये जाने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे वनडे में उतरी भारतीय टीम बेहद निराशाजनकर प्रदर्शन करते हुए मात्र 92 रन पर ढेर हो गई और उसे आठ विकेट की करारी हार का सामना करना पड़ा। भारत इस हार के बावजूद पांच मैचों की सीरीज में 3-1 से आगे है। नियमित कप्तान विराट को वनडे सीरीज के आखिरी दो मैचों और इसके बाद 20-20 सीरीज से विश्राम दिया गया था।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। न्यूजीलैंड के गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट भी तूफानी गेंदबाजी के आगे टीम इंडिया के प्लेयर टिक नहीं पाए और 92 रनों पर ही भारत के सभी खिलाड़ी आउट हो गए। टीम इंडिया 31 ओवर भी पूरे नहीं खेल पाई। न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी खेलते हुए 14.4 ओवर में ही 93 रनों के लक्ष्य को पूरा कर लिया। इस दौरान भारत न्यूजीलैंड के सिर्फ 2 खिलाड़ियों मार्टिन गप्टिल (14 रन) और केन विलियमसन (11 रन) को ही आउट कर पाया।

ट्रेंट बोल्ट ने शिखर धवन को 13 रनों पर एलबीडब्ल्यू आउट करके शुरुआत की। इसके बाद बोल्ट ने रोहित शर्मा (7 रन) और डेब्यूटेंट शुभमन गिल (9 रन) को पवेलियन भेजा। कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने भी शानदार गेंदबाजी को जारी रखा और अंबाती रायुडू और दिनेश कार्तिक 0 पर आउट कर दिया। इसके बाद केदार जाधव मैदान में उतरे लेकिन वह भी सिर्फ एक रन ही बना पाए और एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। ग्रैंडहोम की बाॅलिंग के आगे भुवनेश्वर कुमार भी नहीं टिक पाए को वह भी एक रन बनाकर एलबीडब्ल्यू हो गए। टीम इंडिया में हार्दिक पांड्या उम्मीद बनकर मैदान में तो उतरे लेकिन 4 चौके लगाने के बाद वह भी पवेलियन लौट आए। पांड्या बोल्ट की गेंद पर लैथम के हाथों कैच हो गए। ट्रेंट बोल्ट ने इस दौरान सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए। कुलदीप यादव ने 33 गेंदों में सिर्फ 15 रन बनाए और ग्रैंडहोम की बाॅल पर कैच आउट हो गए। इसके बाद क्रीज पर बेटिंग करने आए खलील अहमद भी सिर्फ 5 रन ही अपने खाते में जोड़ पाए और वापस लौट गए।

इस दौरान बोल्ट ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए और यह सभी विकेट मुख्य खिलाड़ियों के थी। इसके अलावा ग्रैंडहोम ने 3 विकेट, टॉड एस्टल और जेम्स नीशम ने एक-एक विकेट लिया। गौर हो कि टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में 2 बदलाव हुए हैं। विराट कोहली की जगह शुभमन गिल को मौका मिला है और मोहम्मद शमी की जगह खलील अहमद को शामिल किया गया है। रोहित शर्मा इस मैच में कप्तानी करने के साथ ही 200वां वनडे मैच खेला।

टीमें 

  • इंडिया : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और खलील अहमद।
  • न्यूजीलैंड : मार्टिन गप्टिल, हेनर निकोल्स, केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम लैथम (विकेटकीपर), जेम्स नीशम, मिचेल सैंटनर, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, टॉड एस्टल, मैट हेनरी और ट्रेंट बोल्ट।

About Mohan Gurjar

Mohan Gurjar

Check Also

न्यूजीलैंड में चाय को तरसे सुनील गावस्कर, बोले- 2 दिनों से अच्छे खाने के लिए तरस गया

जालन्धर : न्यूजीलैंड में भले ही टीम इंडिया ने धमाल मचाते हुए पांच मैचों की सीरीज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लगभग 10 मिनिट तक तेज बारिश के साथ गिरे ओले किसान चिंतित     |     प्रभारी मंत्री पी.सी. शर्मा की अध्यक्षता में जय किसान ऋण माफी योजना को लेकर बैठक हुई संपन्न     |     नियमतिकरण को लेकर सीएम को सौंपेगा संघ ज्ञापन     |     हरदा पुलिस ने किया कालेज में हुई लाखो की चोरी का खुलासा, आरोपी युवक भृत्य ओर चौकीदार सहित दो अन्य गिरप्तार     |     किराना व्यापारी को पान पराग के मिसप्रिंट पैकेट बेचने पर 3 माह की जेल     |     लूट और चोरी की घटना के बाद पुलिस ने चलाया वाहन चैकिंग अभियान     |     डिप्टी कलेक्टर और एसडीएम ने शिवहरे क्लीनिक को किया सील,लगातार मिल रही थी शिकायत     |     स्वामी विवेकानंद शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में 14 लाख की चोरी, पुलिस ने दो संदिग्ध युवकों को पकड़ा     |     व्यापारी से अज्ञात बदमाशों ने लूट की घटना को दिया अंजाम, गाड़ी छोड़कर भागे     |     राठौर क्षत्रिय समाज क्षेत्रीय संगठन द्वारा हरदा विधायक एवं पूर्व मंत्री कमल पटेल का किया सम्मान     |