सिक्सर किंग : रोहित शर्मा ने किया धोनी का रिकॉर्ड बराबर, सहवाग को छोड़ा पीछे

जालन्धर : भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने माउंट मौंगानई में खेले गए तीसरे वनडे में शानदार 62 रन बनाने के साथ ही वनडे में भारतीय सिक्सर किंग का खिताब अपने नाम कर लिया। न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित ने अपनी शानदार पारी के दौरान 2 छक्के लगाए थे। वनडे क्रिकेट में अब उनके नाम छक्कों की संख्या 215 हो गई है। ऐसा कर उन्होंने भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी (215 छक्के) का भारतीय रिकॉर्ड बराबर कर लिया है। बता दें कि धोनी के नाम वैसे ओवरऑल 222 छक्के हैं। इनमें 7 छक्के उन्होंने एशिया इलेवन की ओर से लगाए थे। ऐसे में अगर भारत के तरफ से सर्वाधिक छक्के लगाने की बात हो तो अभी भी उनके छक्कों की संख्या 215 ही है।

ओवरऑल सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले प्लेयर

शाहिद अफरीदी (पाकिस्तान) : 398 मैच 351 छक्के
क्रिस गेल (वैस्टइंडीज): 284 मैच 275 छक्के
सनथ जयसूर्या (श्रीलंका): 445 मैच 270 छक्के

एमएस धोनी (भारत): 337 मैच 222 छक्के*
रोहित शर्मा (भारत): 199 मैच 215 छक्के
एबी डीविलियर्स (द. अफ्रीका): 228 मैच 204 छक्के
ब्रैंडन मैक्कुलम (न्यूजीलैंड): 260 मैच 200 छक्के

सचिन तेंदुलकर (भारत): 463 मैच 195 छक्के
सौरव गांगुली (भारत): 311 मैच 190 छक्के
इयोन मोर्गन (इंगलैंड): 212 मैच 170 छक्के
रिकी पोंटिंग (ऑस्ट्रेलिया): 375 मैच 162 छक्के
* 7 छक्के धोनी ने एशिया इलेवन की ओर से खेलते हुए लगाए थे।

रोहित ने 50+ के मामले में सहवाग को छोड़ा पीछे

रेहित शर्मा ने तीसरे वनडे में अपने करियर की 39वीं फिफ्टी लगाई। ऐसा कर उन्होंने अपने ही देश के धाकड़ बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ दिया। सहवाग ने 251 मैचों में 38 अर्धशतक लगाए थे जबकि रोहित ने 199 मैचों में ही यह रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बता दें कि अगर रोहित शर्मा तीसरे वनडे में शतक लगा देते तो वह भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सौरव गांगुली का 22 शतकों का रिकॉर्ड भी तोड़ देते। रोहित के नाम अभी 199 मैचों में 22 शतक दर्ज है।

About Mohan Gurjar

Mohan Gurjar

Check Also

BPL में डीविलियर्स ने की छक्कों की बरसात, शतक लगाकर तोड़ा रोहित शर्मा का बड़ा रिकॉर्ड

एबी डीविलियर्स को जब भी मौका मिलता है वह अपना कमाल दिखा ही देते हैं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लगभग 10 मिनिट तक तेज बारिश के साथ गिरे ओले किसान चिंतित     |     प्रभारी मंत्री पी.सी. शर्मा की अध्यक्षता में जय किसान ऋण माफी योजना को लेकर बैठक हुई संपन्न     |     नियमतिकरण को लेकर सीएम को सौंपेगा संघ ज्ञापन     |     हरदा पुलिस ने किया कालेज में हुई लाखो की चोरी का खुलासा, आरोपी युवक भृत्य ओर चौकीदार सहित दो अन्य गिरप्तार     |     किराना व्यापारी को पान पराग के मिसप्रिंट पैकेट बेचने पर 3 माह की जेल     |     लूट और चोरी की घटना के बाद पुलिस ने चलाया वाहन चैकिंग अभियान     |     डिप्टी कलेक्टर और एसडीएम ने शिवहरे क्लीनिक को किया सील,लगातार मिल रही थी शिकायत     |     स्वामी विवेकानंद शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में 14 लाख की चोरी, पुलिस ने दो संदिग्ध युवकों को पकड़ा     |     व्यापारी से अज्ञात बदमाशों ने लूट की घटना को दिया अंजाम, गाड़ी छोड़कर भागे     |     राठौर क्षत्रिय समाज क्षेत्रीय संगठन द्वारा हरदा विधायक एवं पूर्व मंत्री कमल पटेल का किया सम्मान     |